कौन थी वो लड़की जिसके ब्रेकअप के दर्द के चलते आमिर खान ने मुंडवाया अपना सिर?

Published

सुपरस्टार आमिर खान की निजी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। उन्होंने दो शादियां कीं, लेकिन दोनों ही बार उनका तलाक हो गया। 1986 में आमिर खान ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी, जो 2002 में खत्म हो गई। इसके बाद, 2005 में उन्होंने फिल्ममेकर किरण राव से शादी की, लेकिन 2021 में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

पहली शादी से पहले चार लड़कियों को किया डेट

रीना दत्ता से शादी से पहले, आमिर खान ने चार लड़कियों को डेट किया था। इस बात का खुलासा खुद आमिर ने सिमी गरेवाल के साथ ‘रेंडेजवस’ के एक पुराने इंटरव्यू में किया था। इस इंटरव्यू के दौरान आमिर ने एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया कि उन्होंने ब्रेकअप के सदमे में अपना सिर मुंडवा लिया था। हालांकि, लोगों ने सोचा कि उन्होंने यह किसी फिल्म के लिए किया था।

ब्रेकअप के बाद सिर मुंडवाने का कारण

आमिर खान ने कहा, “कई लोग सोचते हैं कि मैंने फिल्म के लिए अपना सिर मुंडवाया, जबकि मैंने ऐसा किसी और कारण से किया था। मैंने एक लड़की को खो दिया, जिससे मैं प्यार करता था। एक दिन उसने मुझसे कहा कि वह मुझसे प्यार नहीं करती, तो प्रतिक्रिया स्वरूप मैंने जाकर अपना सिर मुंडवा लिया।”

‘यह काफी बचकाना था’

मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने आगे कहा, “यह करना काफी बचकाना था, लेकिन मैंने वही किया। जब मैं केतन से मिला, तो उसने मुझसे पूछा, ‘तुम्हारे बाल कहां हैं?!’ मैंने उससे कहा कि लड़की के साथ चले गए, ऐसा लगता है!” वो मुझसे प्यार नहीं करती थी और इस फैसले की मैं आज भी पूरी तरह इज्जत करता हूं.”

आमिर खान की जिंदगी की इन कहानियों से यह साफ होता है कि उनके जीवन में कई भावनात्मक उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा उनका सम्मान किया है और आगे बढ़े हैं।