मध्य प्रदेश में किसे मिलेगी सत्ता?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: छत्तीसगढ़ में नए सीएम के चयन के बाद, अब सभी की नजरें मध्य प्रदेश की ओर मुड़ गई हैं। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए चर्चाएं तेज हैं, और इसमें शिवराज सिंह चौहान के समेत कई अग्रणी नेताओं का नाम भी शामील है। हालांकि, आज भोपाल में होने वाली विधायक दल की बैठक में अंतिम निर्णय हो सकता है। पार्टी ने तीन पर्यवेक्षकों को भोपाल भेजा है ताकि इस मुद्दे पर निर्णय किया जा सके।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने दो टूक कहा है कि वे नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने दमोह की जनता को भी पार्टी की जीत के लिए बधाई दी और कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें बहुत सम्मान दिया है। उन्होंने इसके साथ ही जताया कि वह नई व्यवस्था में मिलने वाले उत्तरदायित्व के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। चाहे जिम्मेदारी जैसी भी हो, उन्होंने दमोह के लोगों के प्यार को बरकरार रखने का दृढ़ संकल्प जताया है।

सियासी जानकारों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेतृत्व ने हमेशा से चौंकाने वाले फैसले लिए हैं, खासकर सीएम पद को लेकर। छत्तीसगढ़ में इसका स्पष्ट संकेत देखा गया, जब विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाया गया और पूर्व सीएम रमन सिंह को विधानसभा स्पीकर बनाया गया। साथ ही, दो डिप्टी सीएम का चयन भी हुआ है। अब देखना है कि मध्य प्रदेश में पार्टी नेतृत्व का फैसला कैसा होगा। वर्तमान में सीएम रेस में प्रह्लाद पटेल को अग्रणी बनाया जा रहा है।

लेखक: करन शर्मा