दुश्मन से लड़े फौज, Israel के PM का बेटा करे मौज!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: यदि आपका जन्म यहूदी परिवार में हुआ है, तो आप स्वतः ही इजराइल के नागरिक बन जायेंगे। चाहे आपका जन्म दुनिया के किसी भी कोने में हुआ हो और यही कारण है कि जब से हमास ने इजराइल के साथ युद्ध शुरू किया है, दुनिया के हर कोने से हर एक यहूदी अपने देश को बचने के लिए अपनी जान की बाज़ी तक लगाने को तैयार है।

ऐसे में हर कोई नेतृत्व के लिए अपने नेता की तरफ ही देखता है, लेकिन क्या हो जब कोई सेना अपने नेता से ही सवाल पूछने लगे? इजरायली सेना इन दिनों अपने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से खासी नाराज है और ये नाराजगी लाजमी भी है।

देखिए, इजराइल में हर किसी को सैन्य प्रशिक्षण जरूर लेना चाहिए, ताकि जब ऐसा दिन आए तो हर कोई अपने देश के लिए काम कर सके। लेकिन ऐसे में इजरायली सेना का सवाल है कि जब देश पर मर मिटने की बात आई तो नेतन्याहू का बेटा 7 महीने तक अमेरिका में मौज-मस्ती कैसे कर सकता है?

क्या देश की सेवा का ठेका केवल आम नागरिकों का ही है? शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन इनका बेटा इस समय मियामी बीच पर अपनी जिंदगी का आनंद ले रहा है और आप मानें या ना मानें, लेकिन इससे किसी भी सेना और देश का मनोबल जरूर गिरता है।

लेखक: करन शर्मा