क्यों इस शख्श के साथ गर्भवती होने के लिए महिलाएं लगा रही हैं लाइन?

Published

रूसी अरबपति और टेलीग्राम के संस्थापक पावेल ड्यूरोव को लेकर हाल ही में एक दिलचस्प और अजीबोगरीब खबर सामने आई है। रिपोर्टों के अनुसार, ड्यूरोव के उच्च गुणवत्ता वाले शुक्राणु की मांग में तेजी से वृद्धि हो रही है, और इस वजह से सैकड़ों महिलाएं उनके साथ संबंध बनाने और उनके बच्चे की मां बनने की कोशिश कर रही हैं।

पावेल ड्यूरोव का शुक्राणु दान

ड्यूरोव ने हाल ही में दावा किया कि वह अब तक 100 से अधिक बच्चों के पिता बन चुके हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपने शुक्राणु को स्टोर किया है, जो उन महिलाओं के लिए उपलब्ध है जो उनके जीन की उच्च गुणवत्ता की चाहत रखती हैं। ड्यूरोव का शुक्राणु स्वास्थ्य और गुण की दृष्टि से उच्च गुणवत्ता का माना गया है, जिसके चलते महिलाएं इसे पाने के लिए कतार में खड़ी रहती हैं।

महिलाओं की बढ़ती भीड़

रिपोर्ट के मुताबिक, आईवीएफ क्लीनिकों में महिलाएं घंटों तक कतार में खड़ी रहती हैं, ताकि वे ड्यूरोव के शुक्राणु को प्राप्त कर सकें और गर्भवती हो सकें। मेडिकल क्लीनिकों ने कहा कि महिलाएं यह मानती हैं कि ड्यूरोव के बच्चे डेढ़ साल की उम्र तक पढ़ना शुरू कर देते हैं। इस गुणवत्ता के कारण कुछ महिलाओं ने रिश्वत भी दी है ताकि वे ड्यूरोव के शुक्राणु प्राप्त कर सकें।

विदेशी महिलाएं भी उत्सुक

खबरों के अनुसार, केवल रूसी महिलाएं ही नहीं, बल्कि विदेशी महिलाएं भी ड्यूरोव के शुक्राणु के लिए बड़ी कीमत चुकाने को तैयार हैं। एक आईवीएफ क्लिनिक ने बताया कि ड्यूरोव के शुक्राणु को 315 पाउंड में भेजा गया था, और कई विदेशी महिलाएं इसके लिए उत्सुक हैं।

ड्यूरोव का दृष्टिकोण

ड्यूरोव ने कहा कि शुक्राणु दान करना उनके नागरिक कर्तव्यों में से एक लगता है। उन्होंने बताया कि स्वस्थ शुक्राणु की कमी एक गंभीर वैश्विक समस्या है और उन्होंने इसे कम करने में मदद करने की भूमिका निभाई है। 15 साल पहले, एक दोस्त की प्रजनन समस्याओं के कारण ड्यूरोव ने शुक्राणु दान करने का निर्णय लिया और तब से लगातार यह प्रक्रिया जारी है।

वर्तमान स्थिति

ड्यूरोव ने 2014 में रूस को छोड़ दिया था और वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं। वह टेलीग्राम के मालिक हैं और अपने व्यवसाय के साथ-साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का प्रयास कर रहे हैं।