‘US पहुंच गई है फ्री की रेवड़ी’, आखिर क्यों अरविंद केजरीवाल को याद आए अमेरिकी चुनाव

Published
Arvind Kejriwal on US Elections

Arvind Kejriwal on US Elections: आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने यूएस चुनाव में अमेरिकी रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के वादों का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली की रेवड़ी अब अमेरिका पहुंच गई है.

अमेरिका पहुंच गई है मुफ्त की रेवड़ी

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal on US Elections) ने ट्रंप के बिजली की कीमतों को आधा करने के वादे की सराहना करते हुए कहा कि यह उनकी कल्याणकारी नीतियों में ग्लोबल इंटरेस्ट को दर्शाता है. आप के राघव चड्ढा ने केजरीवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि किफायती उपयोगिताओं और गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के साथ उनका शासन मॉडल ग्लोबल मानक स्थापित करता है.

अक्सर अपनी कथित “मुफ्त” नीतियों के लिए आलोचनाओं का सामना करने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हाल ही में किए गए वादे का हवाला देते हुए ‘रेवड़ी’ की ग्लोबल अपील पर नजर डाली.

ट्रंप ने किया बिजली का बिल आधा करने का वादा

गुरुवार को डेट्रोइट इकोनॉमिक क्लब में एक भाषण के दौरान, ट्रंप ने ऊर्जा और बिजली की कीमतों में कटौती करने का वादा किया.

ट्रंप ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मैं 12 महीनों के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमतों में आधी कटौती करूंगा. हम अपने पर्यावरण अनुमोदनों (Environmental Approvals) में गंभीरता से तेजी लाएंगे और अपनी बिजली क्षमता को जल्दी से दोगुना कर देंगे. इससे मुद्रास्फीति (inflation) कम होगी और अमेरिका और मिशिगन कारखाना बनाने के लिए पृथ्वी पर सबसे अच्छी जगह बनेंगे.”

ट्रंप की पोस्ट पर केजरीवाल-चड्ढा ने दिया रिएक्शन

दिल्ली के पूर्व सीएम ने ट्रंप की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ट्रंप ने घोषणा की है कि वह बिजली की दरों को आधा कर देंगे. मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका तक पहुंचेगी.”

आप नेता और राज्यसभा सांसद ने भी ट्रंप के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी. केजरीवाल की तारीफ करते हुए चड्ढा ने कहा, “ट्रंप द्वारा बिजली बिलों में 50% की छूट से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल ने विश्व स्तर पर शासन के लिए कैसे मानक स्थापित किए हैं! उनका शासन मॉडल- सस्ती बिजली, मुफ्त पानी, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त विश्व स्तरीय शिक्षा- सही तरीके से किए गए कल्याणवाद का एक शानदार उदाहरण है. दुनिया इस पर ध्यान देती है.”

यह भी पढ़ें: Maharashtra Cabinet Meeting के दौरान बीच में ही निकल गए थे अजित पवार, अब खुद कहा, ‘सब कुछ सही’