आखिर Rahul Gandhi ने उमर अब्दुल्ला से क्यों कहा- “सरकार का गठन आज अधूरा लगा”

Published
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया कर जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग को भी दोहराई है, जिसे साल 2019 में रद्द कर दिया गया था.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी बधाई

Rahul Gandhi ने लिखा, “सीएम उमर अब्दुल्ला और जम्मू-कश्मीर के लोगों को बधाई. हालांकि, राज्य के दर्जे के बिना सरकार का गठन आज अधूरा लगा. जम्मू-कश्मीर के लोगों से लोकतंत्र छीन लिया गया और आज हम अपनी यह प्रतिज्ञा दोहराते हैं कि जब तक राज्य का दर्जा पूरी तरह बहाल नहीं हो जाता, हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.”

उमर अब्दुल्ला ने दिया जवाब

उनकी इस बात पर उमर अब्दुल्ला ने जवाब देते हुए लिखा, “बहुत-बहुत धन्यवाद राहुल गांधी और आज हमारे साथ जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद. जम्मू-कश्मीर के लोग आपके निरंतर समर्थन की उम्मीद करते हैं, क्योंकि हम अपना राज्य का दर्जा वापस पाने के लिए काम कर रहे हैं. आज आपकी मौजूदगी और प्रियंका गांधी ने हमें बहुत प्रोत्साहित किया और परिवार को आप दोनों के साथ कुछ समय बिताने में बहुत खुशी हुई.”

प्रियंका गांधी ने भी बधाई

वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी उमर अबदुल्ला को बधाई दी. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उपर अब्दुल्ला और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई. अपने वोट की ताकत से न्याय व लोकतंत्र की आवाज बुलंद करने के लिए जम्मू-कश्मीर की आवाम का शुक्रिया और भविष्य की शुभकामनायें.

‘INDIA’ गठबंधन की सरकार आवाम के लंबित अधिकारों को वापस दिलाने के साथ-साथ अपने सभी वादों और जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरे समर्पण से काम करेगी.

यह भी पढ़ें: ‘हमारा सीएम यहीं पर है’, क्या देवेंद्र फडणवीस ने कन्फर्म कर दिया महायुति का सीएम चेहरा?