अनिल विज नाराज क्यों ? BJP आलाकमान सुलह कराने में परेशान !

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हरियाणा में BJP की नई सरकार से पूर्व गृहमंत्री अनिल विज नाराज हो गए हैं. चर्चा है कि विधायक दल की मीटिंग में उनसे गृह मंत्रालय लेने की बात हुई. इसके अलावा 6 बार के विधायक विज नायब सैनी को सीएम बनाने पर वह सहमत नहीं थे.

विधायक दल मीटिंग बीच में छोड़ी

दरअसल, पूर्व सीएम मनोहर लाल और मंत्रिमंडल के इस्तीफे के बाद चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें पर्यवेक्षकों के सामने अनिल विज नाराज दिखाई दिए. वह बैठक को बीच में छोड़कर ही निकल आए. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मीटिंग में जो भी हुआ है, उसके बारे में सिर्फ ऑब्जर्वर ही बता सकते हैं. उनसे पूछा गया कि अगला सीएम कौन होगा, तो उन्होंने कहा कि दिल्ली से जो आएं हैं, वही बताएंगे.

विज अंबाला में अपने निवास स्थान पर पहुंचे गए हैं. विज खुद कार चला कर घर पहुंचे. घर में वह अपनी नातिन के साथ खेलते दिखे.

अनिल विज नाराज क्यों ?

अनिल विज को मंत्रालय में जगह नहीं मिली है. वह शपथ समारोह के दौरान अंबाला में थे. ऐसी अटकलें थीं कि अनिल विज को नायब की कैबिनेट में डिप्टी मुख्यमंत्री मिलती. लेकिन उन्हें कैबिनेट में जगह ही नहीं दी गई. बता दें कि अनिल विज मनोहर लाल की सरकार में गृह मंत्री थे. वह राजनीति के दिग्गज नेता समझे जाते हैं. वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े रहे हैं.

साल 1990 में जब सुषमा स्वराज राज्यसभा के लिए चुनी गईं, तो अंबाला की सीट पर अनिल विज ने बाजी मारी और वहां से उपचुनाव लड़कर सीधा विधानसभा पहुंचे.

लेखक: इमरान अंसारी