Parliament Budget Session: पीएम मोदी की जैकेट के बाद खड़गे का मफलर क्यों है चर्चा में…

Published
पीएम मोदी और खड़गे

बजट सत्र के 8वें यानी दिन बुधवार को जब प्रधानमंत्री राज्यसभा पहुंचे तो, उनकी नीले रंग की बंद गले वाली जैकेट (PM Modi jacket) की खूब चर्चा होने ली। वैसे तो राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा चल रही थी। लेकिन, इस पूरे सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा न होकर मुद्दा धर्म और अडानी के इर्द-गिर्द ही घूमता दिखा।

वैसे तो बुधवार के दिन राज्यसभा में तीखी नोक-झोक देखने को मिली। लेकिन, साथ ही सदन में ठहाके भी गूंजते सुनाई दिए।

सदन में भाषड़ नहीं कपड़े चमके

सदन में बुधबार के दिन दो बड़े नेताओं पर सभी का फोकस रहा, साथ ही दोनों के कपड़ों पर भी। पीएम मोदी ने इस दौरान खास नीली जैकेट पहनी तो वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे गले में खास मफलर डालकर सदन में पहुंचे थे।

बीजेपी ने खड़गे को घेरा

खड़गे ने अपने 40 मिनट के अभिभाषण के दौरान कभी सभापति जगपति धनखड़ से सवाल करते दिखें, तो कभी पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों पर सवाल पूछते दिखें। लेकिन जब बीजेपी खड़गे के सवालों का जवाब नहीं दे सकी तो, सदन के बाहर से ही खड़गे को घेरते दिखाई दिए।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अपने ट्विटर अकाउंट से दो फोटो शेयर कीं। एक फोटो में पीएम मोदी प्लास्टिक की बोतलों से रिसाइकल कर बनाई गई जैकेट पहने नजर आ रहे हैं। तो वहीं, दूसरी तस्वीर में खड़गे मफलर डाले हुए नजर आ रहे हैं। शहजाद पूनावाला ने दावा किया कि खड़गे ने जो मफलर पहना है, वह Louis Vuitton कंपनी का है। साथ ही उन्होंने एक और स्क्रीन शॉट भी शेयर किया। जिसमें मफलर की कीमत 56 हजार 332 रुपए बताई गई है।

टेस्ट अपना अपना, संदेश अपना अपना- पूनावाला

पूनावाला ने अपने ट्वीट में लिखा- टेस्ट अपना अपना, संदेश अपना अपना। पीएम मोदी ने ब्लू जैकेट पहनी, जो रिसाइकल की गई बोतलों से बनी है। यह जैकेट जलवायु परिवर्तन से लड़ने का संदेश दे रही है। वहीं, खड़गे जी ने महंगा LV scarf पहना और वे बात गरीबी की कर रहे हैं। पूनावाला ने खड़गे को LV गरीबी एक्सपर्ट भी बताया।

पीएम ने पहनी बोतलों से बनी जैकेट

पीएम मोदी संसद में जिस खास जैकेट को पहनकर पहुंचे। उस जैकेट को प्लास्टिक की बोतलों यानी PET को रिसाइकल कर बनाया गया है। और ये जैकेट पीएम को गिफ्ट के तौर पर मिली है। पीएम मोदी को ये गिफ्ट बेंगलुरु में आयोजित इंडिया एनर्जी वीक का उद्घाटन के दौरान इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की ओर से दिया गया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने दस करोड़ बोतलों को रिसाइकल करने का लक्ष्य रखा है। क्योंकि पेट्रोल पंप पर अब असिस्टेंट्स को यही जैकेट दी जाएंगी।