नेपाल में बने कैसीनो में सिर्फ भारतीयों की एंट्री क्यों, जबकि नेपालियों को अंदर तक नहीं जाने दिया जाता?

Published

बहराइच/उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश पुलिस को काफी समय से इस बात की सूचना मिल रही थी कि भारत के पड़ोसी देश नेपाल में कैसीनो का धंधा जोरों से चल रहा है। वहीं, नेपाल बॉर्डर से सटे कुछ जिलों में भी चोरी की बारदातें बढ़ने लगी हैं, लेकिन इस बात का खुलासा तब हुआ जब उत्तर प्रदेश की बहराइच पुलिस ने तीन शातिर चोरों को पकड़ा।

बता दें कि नानपारा कोतवाली पुलिस ने जिले में ताबड़तोड़ हुई 6 चोरी की घटनाओं का अनावरण करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार चोरों के पास से चोरी एवं नकब जनी करने में सहायक उपकरण बरामद किए गए हैं। वहीं चोरी का माल बेचकर कमाए हुए 5200 रुपए भी बरामद हुए हैं।

चोरों के पास से पुलिस को क्या-क्या मिला?

चोरों के पास से पुलिस को 315 बोर के दो तमंचे और दो जिंदा कारतूस बरामद हुई हैं। साथ ही चोर गैंग के पास से एक HP का लैपटॉप, एक एप्पल का लैपटॉप एक कलर टीवी, एक इनवर्टर, एक वेव सोलर यूएसपी बैटरी, एक 32 इंच की एलसीडी, एक लुमिनस का बैटरा, प्रिंटर और एक होंडा का जनरेटर बरामद हुआ है।

पुलिस ने कई धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने गिरफ्तार चोरों पर धारा 401, 411, 413, 457, 480 और धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मकदमा दर्ज करते हुए, उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं, अगर गिरफ्तार चोरों की अपराधिक इतिहास की बात किया जाए, तो पूर्व में भी वह चोरी की घटनाओं को लेकर जेल जा चुके हैं। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने कहा कि यह चोरी का माल नेपाल राष्ट्र में भेज देते थे और उससे मिलने वाले पैसों से कसीनो में जाकर जुआ खेलते थे।

बता दे नेपाल राष्ट्र में बने कैसीनो की गिरफ्त में बॉर्डर का जिला भी बहराइच है। सूत्रों की माने, तो नेपाल राष्ट्र में बने कैसीनो में सिर्फ भारतीय लोगों की ही एंट्री मान्य है। वहां पर बिना आधार कार्ड के एंट्री नहीं दी जाती है, तो वहीं नेपालियों को कैसीनो के अंदर आने की सख्त मनाही है।