क्यों टी20 टीम से बाहर है रोहित और विराट? ये है बड़ी वजह!

Published
Image Source: Twitter/imVkohli

नई दिल्ली/डेस्क: टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच फिलहाल टी20 सीरीज खेली जा रही है इस सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही बाहर है। हर फैंस के मन में अब ये सवाल आ रहा है कि आखिर टी20 टीम से इन दोनों दिग्गजों को बाहर क्यों किया गया है।

टी20 विश्व कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम में शामिल नहीं हो रहे है। अब इसकी बड़ी वजह सामने है जिसके बारे में खुद कप्तान रोहित शर्मा ने जानकारी दी है।’टी20 विश्व कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम में शामिल नहीं हो रहे है। अब इसकी बड़ी वजह सामने है जिसके बारे में खुद कप्तान रोहित शर्मा ने जानकारी दी है।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा

टी20 विश्व कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रहे है जिसको लेकर रोहित शर्मा ने खुलासा करते हुए बताया कि, इसका मुख्य कारण मुख्य खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना।

पिछले साल भी टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों की कमियों को झेला है। इस साल वनडे विश्व कप होने वाला है इसको लेकर रोहित शर्मा और टीम इंडिया कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है इसलिए रोहित और विराट का ज्यातादर फोकस टी20 क्रिकेट पर नहीं बल्कि वनडे क्रिकेट पर है।

टी20 विश्व कप से पहले भी हुआ था ऐसा कुछ

साल 2022 के टी20 विश्व कप से पहले भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था तब रोहित और विराट ने वनडे क्रिकेट पर ज्यादा फोकस नहीं किया था बल्कि टी20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दिया था।

भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की कमियों को झेल रही है अभी भी कई खिलाड़ी चोट के चलते पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए है हालांकि टीम के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद टीम में वापसी की है जो टीम के लिए राहत की बात है लेकिन अब टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

वनडे विश्व कप 2023 में अब करीब 50 दिन ही बचे है इसी को देखते हुए रोहित और विराट वनडे क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

रिपोर्ट- विशाल राणा