‘पठान’ या ‘जवान’ का रिकॉर्ड क्यों नहीं तोड़ पाई फिल्म डंकी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: शाहरुख खान और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इसके साथ ही फिल्म के पहले शनिवार के कलेक्शन के आंकड़े भी सामने आ गए हैं, जिसके मुताबिक फिल्म ने दूसरे दिन से ज्यादा कलेक्शन किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘डंकी’ ने तीसरे दिन यानी शनिवार को सभी भाषाओं में 26 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. इससे बॉक्स ऑफिस पर किंग खान की फिल्म का कुल कलेक्शन 75.32 करोड़ हो गया है. फिल्म ने बेशक डबल डिजिट में ओपनिंग की हो लेकिन ये ‘पठान’ या ‘जवान’ या फिर ‘एनिमल’ जैसी फिल्मों से काफी पीछे रही है.

शाह रुख खान, विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी स्टारर फिल्म ‘डंकी’ को ऑडियंस से ठीक-ठाक प्रतिक्रिया मिल रही है. ऐसे में इसका असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिल रहा है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 29.2 करोड़ का कारोबार किया था. शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल जैसे सितारों से सजी ‘डंकी’ ने तीसरे दिन करीब 25.5 करोड़ रुपये का कारोबार किया. ये नंबर शुक्रवार की तुलना में बेहतर जरूर थे, लेकिन संतोषजनक नहीं. अब तीन दिन के अंदर फिल्म ने करीब 75.32 करोड़ रुपये का बिजनेस भारत में कर लिया है.

लाजमी है कि ‘डंकी’ के सामने बॉक्स ऑफिस पर ‘सलार’ भी मौजूद है, तो इस बड़ी फिल्म का असर भी शाहरुख की फिल्म पर पड़ा है. ऐसे में प्रशांत नील की फिल्म के आगे ‘डंकी’ की ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट भी काफी सुस्त दिखती है.

लेखक: इमरान अंसारी