मध्य प्रदेश की सियासत में होगा खेला ! कमलनाथ जल्द होंगे BJP में शामिल ?

Published

नई दिल्ली\डेस्क: मध्य प्रदेश में जब से कमलनाथ के बीजेपी को ज्वाइन करने की खबरें सामने आई हैं, तभी से उनके कई करीबी टेंशन में आ गए हैं. सूत्रों की मानें तो कमलनाथ के करीबी कांग्रेस विधायक अभी उनके साथ बीजेपी में शामिल होने के लिए राजी नहीं हैं. इसका उन्होंने कारण भी बताया है. कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब अपने साथ गए विधायकों का संरक्षण नहीं कर पाए तो कमलनाथ कैसे करेंगे.

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके कमलनाथ के समर्थक सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि दल बदलने की राह बहुत आसान नहीं होती है. सभी के साथ बैठकर फैसला लिया जाता है. उन्होंने कहा कि अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. मीडिया में जो भी खबरें चल रही है वह अफवाह है. सज्जन सिंह वर्मा के मुताबिक वे रविवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं.

उनकी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ बैठक होने वाली है. इस बैठक के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

क्यों हो रही है अटकलें तेज़ ?

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इसका ठीकरा कमलनाथ पर ही फोड़ा गया था. राहुल गांधी भी हार से नाराज हुए और इसके बाद कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया और जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. कमलनाथ को सदन में नेता प्रतिपक्ष तक का पद नहीं दिया गया और उमंग सिंघार को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. इसके बाद से ही कमलनाथ ने प्रदेश की राजनीति से दूरी बना ली थी.

राज्यसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सीट पर सबसे पहले कमलनाथ का नाम चर्चा में था, लेकिन यहां भी उनकी अनदेखी हुई. माना जा रहा था कि कांग्रेस से कमलनाथ राज्यसभा जाएंगे, लेकिन कांग्रेस ने यहां अजय सिंह को मौका दिया और कमलनाथ के हाथ इस बार भी खाली रहे.

लेखक: इमरान अंसारी