क्या IPL 2025 में खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी? CSK के CEO ने दिया लेटेस्ट अपडेट

Published
ms dhoni csk

MS DHONI in IPL 2025: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाले कप्तान एमएस धोनी (MS DHONI) की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं हुई है. ऐसे में सभी की नजरें इस सवाल के जवाब पर लगी हुई हैं कि आईपीएल के 2025 (IPL 2025) सीजन में क्या धोनी एक बार फिर से सीएसके के लिए खेलते नजर आएंगे.

अभी तक अवेलेबिलिटी पर धोनी ने नहीं तोड़ी है चुप्पी

चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने खुलासा किया है कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) के लिए अपनी उपलब्धता को लेकर पत्ते नही खोले हैं. आईपीएल 2024 से ग्रुप स्टेज में सीएसके के बाहर होने के बाद, धोनी (MS DHONI) कैश-रिच लीग के अगले संस्करण में अपनी भागीदारी के बारे में चुप्पी साधे रखी थी.

31 अक्टूबर को साफ हो जाएगी तस्वीर

आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए मेगा नीलामी के करीब आने के साथ, सीएसके के सीईओ विश्वनाथन को उम्मीद है कि उनके सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक धोनी (MS DHONI 31 अक्टूबर से पहले अपने पत्ते खोल देंगे और फैन्स के लिए एक आखिरी बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते नजर आएंगे.

विश्वनाथन ने ESPNcricinfo से कहा, “हमें अभी भी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिली है, हालांकि हम चाहेंगे कि वह हमारे लिए खेलना जारी रखें. उम्मीद है कि वह 31 [अक्टूबर] से पहले कन्फर्म करेंगे.”

अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर खेल सकते हैं धोनी

31 अक्टूबर वह तारीख है जो सभी दस फ्रैंचाइजियों के लिए मेगा नीलामी से पहले आईपीएल में अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने के लिए निर्धारित की गई है.

आगामी संस्करण के लिए, CSK के पास नियमों में बदलाव के बाद धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में बनाए रखने का विकल्प है. आईपीएल ने 2021 में खत्म किए गए नियम को वापस लाया, जिसके अनुसार खिलाड़ियों को अनकैप्ड माना जा सकता था, भले ही उन्होंने पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो.

यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से हार के बाद Rishabh Pant की प्रतिक्रिया, कहा- हम और मजबूत होकर वापस आएंगे

सिर्फ 4 करोड़ रुपए में मिल जाएंगे धोनी

अगर धोनी अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं, तो इस बात की बहुत संभावना है कि 43 वर्षीय खिलाड़ी को सीएसके द्वारा अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखा जाएगा. सीएसके को अपने 120 करोड़ रुपये के पर्स में से सिर्फ 4 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले अधिकतम छह खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है.

आखिरी सीजन में खूब चमके थे धोनी

धोनी की भारत के रंगों में आखिरी उपस्थिति न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 एकदिवसीय विश्व कप सेमीफाइनल में थी, जब मेन इन ब्लू को दिल टूटना पड़ा था. 2020 में अपने संन्यास के बाद, धोनी ने आईपीएल के अलावा किसी अन्य टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया. 2024 सीजन में, धोनी ने 220 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए और पांच बार के चैंपियन के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें: Women T20 World Cup: कीवी टीम ने तोड़ा साउथ अफ्रीका का दिल, 32 रन से हरा न्यूजीलैंड बनी वर्ल्डचैम्प