क्या सच में बंद हो जायेगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ? पढ़ें पूरी खबर…

Published

New Delhi Railway Station: : रेलवे आम जनों के लिए यात्रा का सबसे मुफीद और सस्ता साधन है जिसको प्रतिदिन करोड़ों लोग यात्राएं करते हैं। आज भारत में रेलवे की कनेक्टिविटी लगातार तेज रफ़्तार से बढ़ते जा रही है। लेकिन जब आपको अचानक से पता चले कि आपका रेलवे स्टेशन ही अब बंद होने वाला है तो आप क्या करेंगे ? जी हाँ सही पढ़ा आपने देश की राजधानी और देश की सबसे व्यस्ततम रेलवे स्टेशन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन बंद होने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत में इस स्टेशन को कुछ सालों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

आखिर क्यों बंद होगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ?

आपको बता दें कि रेलवे विभाग ने देश के कई रेलवे स्टेशन के पुननिर्माण के लिए योजना बनाई थी जिसमें लगभग 1300 से अधिक स्टेशन शामिल हैं। जिसे केंद्र सरकार ने 2023 के बजट भी पास किया है। इसी योजना के तहत अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का भी पुननिर्माण होना है। बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसे कुछ सालों के लिए बंद कर दिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनों को दिल्ली के अलग अलग स्टेशन से खोला जायेगा वहीं कुछ ट्रेन को बगल के राज्यों से खोला जाएगा। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लगभग रोजाना 6 लाख से अधिक लोग यात्रा करते हैं।

लेखक – आयुष राज