PM मोदी चुनाव से पहले फिर करेंगे पाकिस्तान पर बालाकोट जैसा हमला?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने भारत की ओर से संभावित सैन्य कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने बालाकोट स्ट्राइक की याद दिलाई और बताया कि अगर भारत ने फिर से आक्रमण का साहस दिखाया तो पाकिस्तान उसका जवाब देगा।

काकर ने दावा किया कि पाकिस्तान ने सैन्य ताकत में वृद्धि की है और वह किसी भी हमले का जवाब तत्परता से देगा। काकर ने भारत के संदर्भ में इशारा करते हुए एक पॉडकास्ट में कहा कि यदि किसी ने हमारी ज़मीन पर हमला करने की कोशिश की तो पाकिस्तान बिल्कुल वैसा ही करेगा, जैसा कि उसने 2019 में किया था।

उन्होंने बताया कि वे भारतीय विमानों को मार गिराने के लिए तैयार हैं और अगर कोई भ्रम में है, तो उसे यह याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान के पास अपने लोगों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा तंत्र है, और वह किसी भी हमले का जवाब तत्परता से देगा।

इसके साथ ही, काकर ने कश्मीर मुद्दे पर भी बयान दिया और कहा कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर कश्मीर विवाद को सुलझाना चाहिए। उनके अनुसार, इस मुद्दे का हल ना केवल दोनों देशों के लिए बल्कि पूरे दक्षिण एशिया के लिए भी महत्वपूर्ण है।

आगामी चुनावों के संदर्भ में, काकर ने बताया कि आतंकवाद का खतरा है और कुछ क्षेत्रों में आतंकी गतिविधियों की आशंका है। वह चुनाव प्रक्रिया की वैधता को लेकर सवाल उठाने का मुद्दा ठीक नहीं मानते हैं।

लेखक: करन शर्मा