पैसा दोगुना करने का लालच देकर, MTFE कम्पनी ने लोगों के साथ किया फ्रॉड

Published

रतलाम/मध्य प्रदेश: फर्जी कम्पनी MIFE ने कई लोगों से फ्रॉड किया। पुलिस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। कंपनी ने लोगों ने आनलाइन रुपये जमा कर अधिक रुपये देने का लालच देकर फ्रॉड किया है। 

रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने आम जनता से अवैध तरीके से रुपये जमा करने और अधिक रुपये देने का लालच देकर फ्रॉड करने वाली फर्जी कंपनियों के खिलाफ अंकुश लगाने के लिए सभी थानों को निर्देशित किया गया था। इसी मार्गदर्शन में थाना क्षेत्र जावरा के थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठीत की गई थी। 

गठित टीम ने क्षेत्र में धोखाधड़ी कर आमजन से पैसे ऐठने वाले व्यक्तियों से चर्चा की गई और आम जनता को फर्जी कंपनियों के द्वारा किए जाने वाले ठगी के प्रति जागरूक किया। 

MTFE कम्पनी ने आम जनता को आनलाइन एप के माध्यम से रुपये जमा करवाकर भारी फायदा कमाने का लालच देकर फ्रॉड किया। इस संबंध में रिपोर्ट किया जिसकी थाना स्तर पर जांच करते शिकायत सही होना पाया गया।

कनाडा देश की कंपनी द्वारा भारत में अनाधिकृत रूप से संचालित एक ऐप के माध्यम MTFE फर्जी कंपनी को संचालित किया जा रहा था। MTFE फर्जी कंपनी ने आम जनता की मेहनत की भारी मात्रा में पूंजी ऑनलाइन जमा कर गबन कर भाग जाना बताया स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया। आरोपी वसीम और साजिद ने ऐप के माध्यम से संचालित होने वाली फ्रॉड कंपनी से फ्रॉड किया गया था उससे सम्बन्धित दो मोबाइल फोन जब्त किए गए।

रिपोर्ट – राहुल बैरागी

लेखक – रोहन मिश्रा