Wolves terror ended: बहराइच में आखिरी अल्फा भेड़िये की मौत, 10 लोगों की ले चुका था जान, ग्रामीणों को मिली राहत!

Published

Wolves terror ended: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पिछले कुछ दिनों से आतंक मचा रहे आखिरी बचे हुए अल्फा भेड़िये की मौत हो गई है। प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिससे अब भेड़ियों के आतंक पर पूरी तरह से काबू पाने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस घटना की जानकारी दी और कहा कि भेड़ियों का संकट अब खत्म हो गया है।

10 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बहराइच के विभिन्न इलाकों में भेड़ियों के हमलों ने 9 बच्चों और एक महिला सहित 10 लोगों की जान ली थी, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। आखिरी भेड़िये की मौत के बाद अब ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। इससे पहले, 10 सितंबर को महसी क्षेत्र में पांचवां नरभक्षी भेड़िया पकड़ा गया था।

औराही गांव से शुरू हुआ था भेड़ियों का कहर

बहराइच के औराही गांव में पहली बार भेड़ियों ने हमला किया था। सबसे पहले उन्होंने 7-7 साल के दो बच्चों पर हमला किया था। फिरोज नामक बच्चे पर भी लगभग दो महीने पहले भेड़ियों का हमला हुआ था। जब वह अपनी मां के साथ सो रहा था, तब भेड़िया घर में घुसकर उसे उठाकर ले गया था।

फिरोज को 200 मीटर तक घसीट ले गया था भेड़िया

फिरोज की मां ने अपने बेटे को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन भेड़िया उसे करीब 200 मीटर तक खेत में घसीटकर ले गया। गांव वालों के शोर मचाने पर भेड़िया बच्चे को छोड़कर भाग गया। 13 दिनों तक अस्पताल में इलाज के बाद फिरोज की जान बच गई, लेकिन आज भी उसके शरीर पर भेड़िये के काटने के निशान मौजूद हैं। फिरोज आज भी भेड़िये के नाम से डर जाता है।

भेड़िये की मौत के बाद प्रशासन ने जताई राहत की उम्मीद

बहराइच के प्रशासन और ग्रामीणों का मानना है कि आखिरी अल्फा भेड़िये की मौत के बाद अब इस क्षेत्र में भेड़ियों के आतंक का अंत हो गया है और लोगों को अब राहत की सांस मिल सकेगी।