दहेज न मिलने पर महिला की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Published

मोतिहारी/बिहार: दहेज न मिलने पर दहेज लोभियों ने एक बार फिर एक महिला की हत्या कर दी जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. मोतिहारी के पकड़ीदयाल के मंझार गाँव में दहेज लोभियों ने एक नव विवाहित महिला की हत्या कर दी. स्थानीय लोगों की मानें तो यह हत्या परिजनों ने महज एक बाइक के लिए कर दी और शव को एक केले की झाड़ी में फेंक कर फरार हो गए.

नीरू को किया जाता था प्रताड़ित

बता दें कि पताही थाना क्षेत्र के बेतौना गाँव के रहने वाले रामपुकार सिंह की बेटी नीरू देवी की शादी मंझार गांव के बाबू टोला निवासी विक्रम सिंह के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही नीरू के ससुरालवाले दहेज में मोटर साईकल की डिमांड करते थे और इसके लिए वो नीरू को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. कल भी मायके वालों के सामने ससुराल वालों नीरू से मारपीट की और उसके मायके वालों को वहां से भगा दिया. जब मायके वालों ने अपनी बेटी की कुशलता जानने के लिए फोन किया तो पता चला कि उनकी बेटी की हत्या हो गयी है. आनन फानन में जब उसके मायके वाले वहां पहुंचे तो उनकी बेटी का शव गायब था,और ससुराल वाले फरार थे.

मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

इसकी सूचना थाने को दी गयी और जब शव की खोजबीन की गई तो मृतका का शव केले के झाड़ियों में फेंका हुआ था. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और ससुराल वालों की खोज में लगी हुई है. इस संबंध में पूछे जाने पर मोतिहारी एसपी ने मामले की पुष्टि की और कहा कि पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र में एक मृतिका का शव बरामद किया गया है. परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है जिसकी जांच की जा रही है. 

रिपोर्ट: प्रशांत कुमार

लेखक: आदित्य झा