जमीनी विवाद को लेकर महिला की गोली मारकर हत्या

Published

उत्तर प्रदेश: भले ही उत्तर प्रदेश सरकार भूमाफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम कर रही हो, लेकिन यूपी के मैनपुरी में आज भी भू -माफिया का बोलबाला है, जिसको लेकर आए दिन जमीनी झगड़े सामने आते रहते हैं. यहां तक जमीनी रंजिश को लेकर कई लोगों को मौत का सामना भी करना पड़ा है.

ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी के थाना भोगांव क्षेत्र के ग्राम रामनगर में देखने को मिला है. जहां पट्टे की जमीन को लेकर कई वर्षों से चले आ रहा विवाद का मामला थामें नहीं थम रहा था. कई बार शिकायत करने के बावजूद पीड़िता को न्याय नहीं मिल सका. जिसके चलते खेत में उगाई जा रही जब फसल को लेकर आए दिन विवाद होता रहता था. 2 दिन पूर्व धान की फसल को लेकर हुए विवाद की तहरीर पीड़िता ने थाना भोगांव मैं दी थी, लेकिन हलका इंचार्ज ने दी तहरीर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया और कुछ ही दूरी पर ले जाकर आरोपी से धन उगाई कर छोड़ दिया.

जिसके परिणाम स्वरूप पीड़िता रेखा देवी पत्नी कैलाश चंद बाथम उम्र 48 वर्ष को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. आरोप है कि गांव निवासी सर्वेश कुमार व रेखा देवी के मध्य जमीनी विवाद चल रहा था. जिसको लेकर दोनों के बीच आए दिन विवाद होता रहता था. आज सुबह 3:30 बजे के लगभग रेखा देवी अपने घर के बाहर बने बरामदे में बाहर सो रही थी, तभी किसी ने उसकी गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी.
घटना की सूचना थाना भोगांव पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित मृतिका के शव का पंचनामा भरकर कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

लेखक: इमरान अंसारी