करवा चौथ के लिए महिलाओं की पूरी तैयारी, तो फिर व्यापारी क्यों परेशान?

Published

उत्तर प्रदेश: जनपद मुजफ्फरनगर में जैसे-जैसे करवा चौथ का त्यौहार नजदीक आता जा रहा है. तो वहीं महिलाओं द्वारा भी अपनी करवा चौथ के व्रत के त्यौहार की तैयारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. महिलाएं बाजारों में लगातार शॉपिंग कर रही है. तो वहीं, पति के लिए सजना सवारने का काम भी महिलाओं द्वारा किया जा रहा है.

आज जनपद की हरद्यस्थली शिव चौक पर विश्व हिंदू परिषद द्वारा लगाए गए मेहंदी कैंप में सैकड़ो की संख्या में महिलाओं ने मेहंदी लगवाई और करवा चौथ की तैयारी की. महिलाओं से जब करवा चौथ के त्यौहार के बारे में बातचीत की गई. तो उन्होंने बताया कि यह त्यौहार पति की लंबी आयु की कामना के लिए किया जाता है और व्यापार व नौकरी में उन्नति हो, उसके लिए पति के लिए यह त्योहार करवा चौथ का निर्जला महिलाए रखते हैं.

महिलाओं से पूछा गया कि क्या आप कोई अपील करना चाहती है? कोई मैसेज देना चाहती है? तो एक महिला द्वारा अपने पति का नाम लेकर विवेक आई लव यू सो मच बोला गया. वहीं, करवा चौथ का व्रत के त्योहार पर इस बार व्यापारी भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं. व्यापारी मंदी की मार से रो रहे हैं और कह रहे है कि त्योहार सर पर है. लेकिन ग्राहक बाजार में नजर नहीं आ रहा है. व्यस्त बाजार में ज्वेलर्स व्यापारी संजय गोयल द्वारा बताया गया कि रास्ते बंद है, नो एंट्री रहती है. जो गाड़ी में आने वाले ग्राहक है, उन्हें पार्किंग की दिक्कत होती है.

इसलिए वह लोग इस बड़े बाजार के अंदर नहीं आ पाते है. हमारा पुलिस प्रशासन से निवेदन हैं कि वह नो एंट्री खोलें और गाड़ी वाले दुकानदारों को भी अंदर आने दे और पार्किंग की व्यवस्था करें.

लेखक: इमरान अंसारी