“हमने आपको वोट दिया था…” भावुक महिलाओं ने रोते हुए पूर्व सीएम शिवराज से की मुलाकात!

Published

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और झारखंड में बीजेपी द्वारा लिए गए फैसले ने एक बार फिर सबको चौंका दिया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब बीजेपी ने ऐसा फैसला लिया हो। इससे पहले भी बीजेपी कई नामों पर विश्वास जता चुकी है। इनमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, झारखंड के सीएम रघुवर दास, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का नाम शामिल है।

बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश में नए सीएम के रूप में मोहन यादव का नाम आने के बाद लोग को आश्चर्यचकित हैं, जब पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी महिला समर्थकों से मुलाकात की तो एक भावुक क्षण आ गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, शिवराज को भावुक महिलाओं के साथ बातचीत करते देखा गया, जिन्होंने अपनी वफादारी और स्नेह व्यक्त करते हुए उस फैसले को स्वीकार करने से इनकार कर दिया, जिसने शिवराज को सीएम नहीं बनाया। भावुक महिलाएं रोते हुए कहती दिखीं की आप सबके चहिते हैं।

भावनात्मक आदान-प्रदान जारी रहा और महिलाओं ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मामा, आपने कड़ी मेहनत की, और हमने आपके लिए कड़ी मेहनत की, और आप जीत गईं। हमने आपको वोट दिया भाई।”

2005 में पहली बार सीएम बने थे शिवराज सिंह चौहान

एक प्रमुख राजनीतिक हस्ती, शिवराज सिंह चौहान पहली बार 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 2008 और 2013 के बाद के चुनावों में भाजपा के लिए जीत हासिल की। वह 15- महीने चली कमलनाथ सराकार के पतन के बाद 2020 में चौथी बार सीएम के रूप में लौटे।

मध्य प्रदेश चुनाव 2023

हाल के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी कुल 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीतकर भारी बहुमत हासिल कर विजयी हुई है। यह पर्याप्त जनादेश भाजपा के गढ़ और उनके शासन में मतदाताओं के महत्वपूर्ण भरोसे की पुष्टि करता है।

इसके विपरीत, विपक्षी दल कांग्रेस को इस चुनावी मुकाबले में झटका लगा और वह केवल 66 सीटें ही हासिल कर पाई। यह परिणाम सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के बीच सीट वितरण में एक महत्वपूर्ण अंतर को दर्शाता है, जो राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में भाजपा के प्रभुत्व को उजागर करता है।