कांगना और विक्रमादित्य के बीच छिड़ी ‘जुबानी जंग’, दे रहे एक दूसरे को कांटे की टक्कर

Published
Kangana Ranaut VS Vikramaditya Singh
Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh

नई दिल्ली/डेस्क: बॉलीवुड की रिवॉल्वर रानी अब चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. कंगना अपने फिल्मों के साथ-साथ अपने विवादित बयानों के चलते हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. कंगना रनौत को बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार (Kangana Ranaut VS Vikramaditya Singh) चुना है.

कंगना और विक्रमादित्य आमने- सामने

आपको बता दें, हिमाचल की इस लोकसभा सीट पर इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. वजह है, कंगना रनौत और विक्रमादित्य का आमने- सामने होना.

बीजेपी का ‘मास्टर प्लान’

हिमाचल में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है. इसी वजह ने बीजेपी ने अपना मास्टर स्ट्रोक मूव चला और इस सीट से निर्भीक कंगना रनौत जैसा दमदार उम्मीदवार उतारा.

कौन हें विक्रमादित्य सिंह?

बता दें, विक्रमादित्य सिंह हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह और कांग्रेस की सदस्य प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस नेता होने के बावजूद भी अपने ‘भगवा सॉफ्ट कॉर्नर’ और सोशल मीडिया पर अपने ‘जय श्री राम’ पोस्ट के लिए प्रसिद्ध हैं. जहां कांग्रेस राम मंदिर को बीजेपी का चुनावी एजेंडा बताती है. वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी के नियमों के खिलाफ जाकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित रहे.

कंगना ने किया वार

Kangana Ranaut VS Vikramaditya Singh: बीते गुरुवार को कंगना रनौत ने एक चुनावी रैली की थी जिसमें उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को ‘छोटा पप्पू’ कह डाला था. साथ ही, विक्रमादित्य सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “ये तुम्हारे बाप-दादा की रियासत नहीं है कि तुम मुझे डरा-धमकाकर वापस भेज दोगे.”

कंगना यहीं नहीं रूकीं. उन्होंने अपने संबोधन में आगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘पप्पू’ और विक्रमादित्य सिंह को ‘छोटा पप्पू’, ‘एक नंबर का झूठा’ और ‘पलटूबाज’ कह कर ललकारा.

विक्रमादित्य का करारा जवाब

विक्रमादित्य सिंह ने भी बड़े ही सधे अंदाज में इसका जवाब दिया. दरअसल, विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने कंगना रनौत को ‘बड़ी बहन’ कह कर संबोधित किया.

कंगना के लिए की प्रार्थना

हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आगे कहा, ”बिना मतलब की बातें, जिनका प्रदेश के लोगों के साथ कोई सरोकार नहीं है. इस तरह की बात करके आप जनता का समय व्यर्थ कर रही हैं. खासकर भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि वो आपको सद्बुद्धि दें. सही मुद्दे, जो हिमाचल से संबंधित हैं, उस क्षेत्र के लोगों के मुद्दों की आवाज़ बनें. आपको बहुत- बहुत शुभकामनाएं. आप मंच पर इसी तरीके की शब्दावली का प्रयोग करते रहें. जय हिंद, जय हिमाचल, जय श्रीराम.”

4 जून को नतीजे

बता दें, हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा चुनाव होने हैं और नतीजे (Kangana Ranaut VS Vikramaditya Singh) 4 जून को जनता के सामने आ जाएंगे. अब देखना यह होगा कि आने वाले नतीजों में क्या जनता पीएम मोदी के फेस पर फोकस करेगी, क्या जनता कंगना को अपने बोल्ड अंदाज के लिए चुनावी ताज पहनाएगी या फिर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वाले विक्रमादित्य के हक में जनता के वोट आशीर्वाद के तौर पर आएंगे?

लेखक- वेदीका प्रदीप