World Cup 2023: भारत-पाक मैच में हुआ बड़ा बदलाव! अब इस दिन होगा मैच

Published
Image Source: Getty

आईसीसी वनडे विश्व कप का आगाज इस बार भारत में होने जा रहा है यह मेगा इवेंट अक्टूबर में शुरू होगा। अक्टूबर में ही भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा। भारत-पाक का मैच क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा मैच होता है इस मैच का दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार करते है।

वहीं विश्व कप में होने वाले भारत और पाक मैच डेट में अब बदलाव करने का फैसला किया गया है।

इस तारीख को होगा भारत-पाक मैच

विश्व कप 2023 की तैयारियों में आईसीसी और बीसीसीआई जोरदार तरीके से लगी पड़ी है। भारत के 10 शहरों में इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाली थी।

लेकिन 15 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होगी और गुजरात में नवरात्रि की काफी धूम होती जिसके चलते प्रशासन को उधर ध्यान देना पड़ता है इसके चलते ही अब प्रशासन ने बीसीसीआई से भारत-पाक मैच की तारीख को बदलने की मांग की है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अब यह मैच 14 अक्टूबर को हो सकता है।

5 अक्टूबर को होगा विश्व का आगाज

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच से अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी। इस मैच की तारीख पर जल्द ही आईसीसी और बीसीसीआई अपना फैसला सुना सकता है।

रिपोर्ट- विशाल राणा