शतक पूरा करते ही विराट कोहली ने जड्डू से क्यों मांगी माफी?

Published
Image Source: Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: विश्वकप 2023 में टीम इंडिया की विजय जारी है। चौथे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया। पुणे में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने एक शानदार शतक बनाकर टीम को जीत दिलाई। लेकिन इस जीत के बाद विराट ने रविंद्र जडेजा से माफी मांगी।

विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेसेंटेशन सेरेमनी में कहा, ‘मैं प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के लिए जड्डू से माफी मांगना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य था टीम की जीत में योगदान देना। विश्व कप में अर्धशतक बनाने के बाद, मैं इसे पूरा करने की उम्मीद रख रहा था। पहली चार गेंदों में दो फ्री हिट मिलना सपने की तरह था।’

विराट ने आगे पिच और ड्रेसिंग रूम पर बात करते हुए कहा, ‘पिच बहुत अच्छी थी, जिससे मैं खुलकर अपना खेल खेल सका। बल्लेबाज़ी आसान थी। हमारी टीम में सभी एक-दूसरे का साथ दे रहे हैं और ड्रेसिंग रूम में बहुत अच्छा माहौल बना हुआ हैं। घर पर विश्व कप खेलना हमेशा एक अच्छी फीलिंग होती है। हम इसका पूरा फ़ायदा उठाना चाह रहे थे।’

इस वजह से मांगी माफी

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 97 गेंदों पर 103 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में छह चौके और चार छक्के लगाए। विराट के साथ, इस मुकाबले में शुभमन गिल ने 53 रन बनाए, और रोहित शर्मा ने 48 रन की पारी खेलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

मैच के अंत में, के. एल. राहुल ने विराट के साथ मिलकर 34 रन के योगदान किए। इन सभी बल्लेबाज़ों की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दिए गए लक्ष्य को 41.3 ओवर में हासिल कर लिया। भारतीय टीम के बैटिंग करने से पहले, बांग्लादेश ने 258 रन का स्कोर बनाया था।

उनके बल्लेबाजों में लिटन दास ने 66 रन बनाए, जबकि तनज़ीद हसन ने 51 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। महमुदुल्लाह ने भी 46 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, और मोहम्मद सिराज ने प्रत्येक 2-2 विकेट गिराए।

कोहली को इस शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। इस शतक से पहले, इस अवॉर्ड के हकदार स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा थे। मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने एक बेहतरीन कैच पकड़ा और दो अहम विकेट लिए, जिसने बांग्लादेश की कमर तोड़ दी थी। शतक के बाद, जब विराट कोहली अवॉर्ड से सम्मानित हुए, तो उन्होंने जडेजा से इसके लिए माफी मांगी।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर अब पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत के पास कुल आठ पॉइंट्स हैं, जबकि नंबर एक पर रहने वाले न्यूजीलैंड भी आठ पॉइंट्स जमा कर चुके हैं। हालांकि उनका नेट रन रेट भारत से बेहतर है, जो 1.923 है।

लेखक: करन शर्मा