रात के 12 बजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लगाए चौके -छक्के, विद्यासागर महाराज की प्रदर्शनी देख हुए अभिभूत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: केंद्रीय मंत्री व ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने लोकसभा क्षेत्र गुना की यात्रा कर रहे है अपने तीन दिन के प्रवास रोज़ाना कई कई सभाओं में भाग ले रहे है व पार्टी में नए सदस्यों को शामिल कर रहे है। कल अपने प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री अपने कई कार्यक्रमों के बाद जैन समाज द्वारा आयोजित उनके प्रमुख धर्म गुरु “विद्यासागर जी महाराज “ के जीवन यात्रा चित्र प्रदर्शनी व जैन प्रीमियम लीग में शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री “विद्यासागर की जीवन यात्रा चित्र प्रदर्शनी” को देखकर अभिभूत हो गए , इतने रात्रि में पहुँचने के बाद भी केंद्रीय मंत्री लम्बे समय तक धर्मगुरु की तस्वीरों को देखते रह गए , उन्होंने कहा, “मैने सोचा था कि मैं आऊंगा और तीन-चार मिनट प्रदर्शनी को देखकर अपने कार्यक्रम के लिए रवाना होगा अभी भी मेरे एक या दो कार्यक्रम बाकी पर इस पंडाल में प्रवेश करते ही आचार्य विद्यासागर महाराज जी की बाल अवस्था से लेकर अंतिम यात्रा इतनी सुंदर प्रदर्शनी उनके संपूर्ण जीवन की विवेचना इतनी सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया है कि मैं उन्हे विस्तार से देखे बिना नही रह सका और समय का पता ही नही चला।

हर एक नौजवान इस प्रदर्शनी को केवल देखकर समझना नहीं लेकिन अंतर आत्मा में इसे धारण करना कैसे एक सिद्धांतों का व्यक्ति जिंदगी का सफर तय करता है और हम सब के लिए एक केवल धार्मिक स्रोत नहीं लेकिन जीवन की एक प्रेरणा बन जाता है। मेरा आज सौभाग्य रहा कि मुझे आचार्य विद्यासागर जी महाराज के चरणों में नमन करने का मौका कई बार प्राप्त हुआ.

अंतिम बार भोपाल में जब उन्होंने मुझे आशीर्वाद प्रदान की स्मरण मेरी जिंदगी के आखिरी समय तक मेरे साथ रहेगी।” इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने जैन समाज द्वारा आयोजित “जैन प्रीमियर लीग” में खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट भी खेला जिसमें रात्रि 12 बजे केंद्रीय मंत्री ने कई चौके – छक्के लगाए । केंद्रीय मंत्री अपनी लगातार गुना यात्रा के दौरान रोज़ाना क्षेत्र में सुबह 8 बजे से रात्रि 2 बजे तक कार्यक्रमों में शामिल हो रहे है व क्षेत्र के लोगों से मिल रहे है ।

16 मार्च को वह सुबह शिवपुरी से निकले थे और 11 कार्यक्रमों को पूर्ण कर गुना पहुंचे थे। उनका 16-18 घंटे एक्टिव रहना कार्यकर्ताओं में भी जोश भर रहा है ।